Zomato से पैसे कैसे कमाए Zomato के साथ बिजनेस कैसे करें ? 2022

Zomato से पैसे कैसे कमाए Zomato के साथ बिजनेस कैसे करें ? 2022

Zomato से पैसे कैसे कमाए Zomato के साथ बिजनेस कैसे करें ? 2022


Zomato से पैसे कैसे कमाए Zomato के साथ बिजनेस कैसे करें ? हेलो दोस्तों कैसे हो आप सब लोग आपका हमारे ब्लॉग पर तहे दिल से स्वागत है। अगर आप Zomato के साथ बिजनेस करना चाहते हैं और आप इसे पैसे कमाना चाहते हैं। तो यह पोस्ट आपके लिए और भी ज्यादा लाभदायक होने वाली है। जी हां दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से आप जोमाटो से पैसे कैसे कमाए। और जोमाटो के साथ बिजनेस कैसे करें इसके बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

लेकिन दोस्तों Zomato से पैसे कैसे कमाए और जोमाटो के साथ बिजनेस कैसे करें इसके बारे में चर्चा करने से पहले हम आपको जोमाटो के बारे में बताएंगे। और बताएंगे कि जोमाटो क्या होती है चलिए बिना समय गवाएं आगे बढ़ते हैं।

Zomato क्या है?

जैसा कि आप सभी लोग जानते ही होंगे Zomato एक कंपनी है जिनसे अपनी मोबाइल एप्लीकेशन बने हैं और इसकी सहायता से कोई भी व्यक्ति अपने घर पर ऑनलाइन खाना आर्डर करके मंगा सकता है। अगर आप भी एक रेस्टोरेंट होटल या फिर ढाबा चाट की दुकान या फिर ठेला चलाते हैं तो आप जोमाटो पर अपना food भेज सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। जोमाटो कंपनी ने अपनी अलग-अलग प्रकार की दो एप्लीकेशन बनाकर तैयार की है जो कि ग्रह और दुकानदार दोनों के लिए ही अलग-अलग प्रकार की है।

जोमाटो एप्लीकेशन के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए आप गूगल पर जाकर Zomato क्या है इसके बारे में सर्च कर सकते हैं जब आप जोमाटो क्या है। यह लिखकर सर्च कर देते हैं तो आपके सामने कई सारे रिजल्ट आ जाते हैं और उन रिजल्ट में आपको विस्तार से जोमाटो के बारे में समझाया जाता है। अब आगे की पोस्ट में हम आपको Zomato से पैसे कैसे कमाए और इसके साथ बिजनेस कैसे करें इसके बारे में बताएंगे।

Zomato से पैसे कैसे कमाए ?

अगर आपकी कोई भी दुकान है और आप ऑनलाइन खाना भेजना चाहते हैं और इसके लिए आप Zomato की बिजनेस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हैं और फिर अपनी दुकान या फिर रेस्टोरेंट को जोमाटो पर लिस्ट करें। अगर आप जोमाटो में काम करके अच्छे खासे पैसे कमाना चाहते हैं तो आप जोमाटो के लिए डिलीवरी बॉय बन सकते हैं इससे आप पार्ट टाइम की जगह पर फुल टाइम भी जॉब कर सकते हैं। Zomato पर रेस्टोरेंट होटल ढाबा या फिर अपनी चाट की दुकान को आप ऐड कर सकते हैं और इस पर अपनी दुकान को ऐड करना काफी ज्यादा आसान है।

परंतु जोमाटो में अपनी रेस्टोरेंट या फिर होटल या दुकान को ऐड करने के लिए आपको Zomato के Eligibility Criteria को पास करना पड़ेगा। क्योंकि जोमाटो उन्हीं दुकानों और रेस्टोरेंट को ऐप में लिस्ट करती है जो एलिजिबल होते हैं। और इस को पास कराना कोई ज्यादा बड़ा काम नहीं है इसके लिए आपके पास जोमाटो के माध्यम से मांगे जाने वाले कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट देने पड़ते हैं।

जोमाटो के द्वारा जो भी डॉक्यूमेंट आपसे मांगा जाता है वह आपके पास होता है तो आप आसानी से इसमें अपनी दुकान या फिर रेस्टोरेंट को लिस्ट करवा सकते हैं।

रेस्टोरेंट को जोमाटो पर ऐड कैसे करें ?

अब बात करते हैं कि आप किस प्रकार से रेस्टोरेंट को जोमाटो पर ऐड कर सकते हैं तो दोस्तों अगर आप का रेस्टोरेंट या फिर होटल या ढाबा दुकान (food safety and standards authority of india) certified मैं होना चाहिए। और आपके पास आपके व्यापार का जीएसटी नंबर भी होना चाहिए और आपके पास डॉक्यूमेंट आधार कार्ड और पैन कार्ड होना चाहिए। अगर आपके पास यह दस्तावेज होते हैं तो आप जोमाटो एप्लीकेशन में अपने व्यापार को लिस्ट करवा सकते हैं।

जोमाटो के साथ बिजनेस कैसे करें ?

1) आप में से ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो जोमाटो के साथ बिजनेस करना चाहते हैं Zomato में रेस्टोरेंट होटल ढाबा या फिर दुकान को ऐड करने के लिए लिंक बताई गई है उसके बाद आपके सामने एक पेज ओपन हो जाएगा।

2) अब आप उस पेज में अपने व्यापार के नाम को ऐड कर देना है और अपने शहर को सेलेक्ट करके अपना मोबाइल नंबर डाल देना है अगर आपका व्यापार गूगल मैप पर लिस्टेड होता है।

3) तो आप अपने गूगल मैप वाले एड्रेस को इस पेज में आसानी से ऐड कर सकते हैं और ऐड रेस्टोरेंट वाले बटन पर क्लिक करके आगे बढ़ जाना है।

4) इस तरीके से आपकी रेस्टोरेंट की जानकारी जोमाटो के पास चली जाती है आप चाहें तो अपने मोबाइल में जोमाटो की बिजनेस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर ले। और उसके बाद हमने ऊपर जो जानकारी बताई है उसको फॉलो कर लें इसके बाद आप आसानी से अपने रेस्टोरेंट की जानकारी जोमाटो पर ऐड कर सकते हैं।

जोमाटो में डिलीवरी बॉय कैसे बनें?

1) आप लोगों को डिलीवरी बॉय के बारे में तो जानते ही होंगे Zomato आज के समय में घर घर पर खाना पहुंचाता है इसके लिए डिलीवरी वॉय की आवश्यकता पड़ती है। हजारों लोग जोमाटो में डिलीवरी ब्वॉय बनकर 30 से लेकर ₹40000 महीने तक कमा लेते हैं।

2) अगर आप भी Zomato के डिलीवरी बनना चाहते हैं तो डिलीवरी बॉय बनने के लिए आपके पास खुद की एक मोटरसाइकिल होना अनिवार्य है।

3) क्योंकि दोस्तों बिना मोटरसाइकिल कि आप एक डिलीवरी वह का काम नहीं कर सकते हैं लेकिन सिर्फ मोटरसाइकिल से काम नहीं चलेगा आपको इसके लिए कई सारी चीजों की आवश्यकता पड़ती है।

जोमाटो को ज्वाइन कैसे करें ?

1) जोमाटो में ज्वाइन करने के लिए आपके पास भाई को और आरसी होना काफी ज्यादा जरूरी है और अब आपको अपनी नजदीकी जोमाटो ऑफिस में चले जाना है।

2) जब आप जोमैटो की ऑफिस चले जाते हैं तो वहां पर जाकर आपको यह फॉर्म दिया जाता है Zomato मैं आपकी डिलीवरी में बनने की ट्रेनिंग भी दी जाती है और आपको सब कुछ सिखाया जाता है।

3) जब आप जोमाटो की डिलीवरी बॉय बन जाते हैं तो आप इससे 30 से लेकर ₹40000 तक महीने कमा सकते हैं।

👉 Advantage-of-internet-for-student

अंतिम शब्द 

आशा करते हैं आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी आज कि इस पोस्ट की सहायता से हमने आप लोगों को Zomato कंपनी के बारे में कुछ जानकारी बताइ है। और इसके साथ ही हमने यह बताया है कि आप इसके साथ बिजनेस कैसे कर सकते हैं और Zomato से पैसे कैसे कमा सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post